ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर 76 स्थित ओम योग संस्थान ने किया विधायक राजेश नागर का जोरदार स्वागत

स्वामीजी की योग सेवा का प्रतिफल हजारों परिवारों को मिला - राजेश नागर

स्वामीजी की योग सेवा का प्रतिफल हजारों परिवारों को मिला – राजेश नागर

ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर 76 स्थित ओम योग संस्थान ने किया विधायक राजेश नागर का जोरदार स्वागत

सर्वप्रिय भारत/फरीदाबाद।

ओम योग संस्थान सेक्टर 76 ग्रेटर फरीदाबाद में आयोजित एक समारोह में विधायक राजेश नागर का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वामी ओमप्रकाश की योग सेवा का प्रतिफल आज हजारों परिवारों में दिख रहा है। उनकी योग सेवा से प्रेरित होकर हजारों लोगों ने अपने जीवन को बदला और शिक्षा के माध्यम से उन्होंने असंख्य लोगों को जीवन की राह दिखाई।
नागर ने कहा कि स्वामी ओमप्रकाश ने योग के तेज को और प्रचार प्रसार दिया जिससे लाभान्वितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। इसके साथ ही उन्होंने यहां गुरुकुल और एक सामान्य विद्यालय की भी स्थापना की जिससे शिक्षा के प्रचार प्रसार में तेजी आई है। विधायक राजेश नागर ने कहा कि योगीजी ने अपने योगबल से लोगों को योग की ओर आकर्षित किया और आर्य समाज के सिद्धांतों को प्रचार प्रसार करने में अपने देह बल, बुद्धि बल का प्रयोग करते हैं। संस्थान की ओर से विधायक को एक मांगपत्र भी सौंपा गया जिस पर नागर ने कहा कि ओम योग संस्थान को हर संभव सहयोग करेंगे।
इस अवसर पर योगी ओमप्रकाश महाराज ने बताया कि 10 दिसंबर को यहां पर संस्थान का रजत जयंती वार्षिक उत्सव मनाया जाएगा। जिसमें प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय एवं योगऋषि बाबा रामदेव ने पधारने की मंजूरी दी है। इस अवसर पर 25 कुंडीय सवा लाख गायत्री महायज्ञ, सामवेद परायण महायज्ञ, संगीतमय योग एवं ध्यान शिविर का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर आचार्य देवव्रत, धर्मपाल आर्य, आचार्य सुशील शास्त्री, नन्दलाल कालड़ा, उम्मेद आर्य, आचार्य देवराज आर्य, विनोद नागर, राधाकृष्ण, आचार्य ऋषिपाल, वीके शर्मा चेयरमैन नालंदा स्कूल, योगाचार्य जयपाल शास्त्री, ऊधम सिंह आर्य, संजय जिन्दल, मुकेश अग्रवाल, ओमप्रकाश शर्मा, दिनेश गोयल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

फोटो संलग्र हैं