विधायक राजेश नागर ने पृथला विधान सभा क्षेत्र के गांवों में जन संवाद कार्यक्रम कर सुनी लोगों की समस्याएं

जनसंवाद कार्यक्रम में सभी विभागों के जिला अधिकारी भी रहे मौजूद

विधायक राजेश नागर ने पृथला विधान सभा क्षेत्र के गांव शाहजहांपुर, मछ्गर, बहवलपुर, नरहावली, छायसां में जन संवाद कार्यक्रम कर सुनी लोगों की समस्याएं

-जनसंवाद कार्यक्रम में सभी विभागों के जिला अधिकारी भी रहे मौजूद

कहा, सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की निति चलते हुए जनकल्याणकारी कार्य कर रही है

– ऑनलाइन प्लेट फार्म प्रणाली से घर बैठे लोगों को मिल रही सरकारी योजनाओं की सुविधाएं

सर्वप्रिय भारत/फरीदाबाद, 29 नवंबर।

विधायक राजेश नागर की अध्यक्षता में आज बुधवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के गाँव शाहजहांपुर, मछ्गर, बहवलपुर, नरहावली, छायसां में जन संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया। सभी विभागों के जिला अधिकारी भी जन संवाद कार्यक्रमों में मौजूद रहे। वहीं जन संवाद कार्यक्रम में विधायक राजेश नागर प्रदेश के मुख्यमंत्री के विशेष दूत बनकर ग्रामवासियों की समस्याएं सुन रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि हरियाणा सरकार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बिन खर्ची और बिन पर्ची से योग्य युवाओं मैरिट पर सरकारी नौकरी मिल रही है। सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की निति चलते हुए जनकल्याणकारी कार्य कर रही है।आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली से घर बैठे लोगों को सरकारी योजनाओं की सुविधाए मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार अन्तोदय योजना के तहत गरीब परिवारों को सभी सरकारी जन कल्याणकारी योजनाओं की सुविधाएं आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के जरिये प्रदान कर रही है। समाज के अन्तिम छोर के व्यक्तियों को सरकारी सुविधाओं को देने के लिए कारगर साबित हो रही है। गरीब परिवारों का केन्द्र सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये की धनराशि के फ्री में इलाज करवा जा रहा है। वहीं हरियाणा सरकार द्वारा चिरायु हरियाणा योजना के तहत सामान्य वर्ग के परिवारों को भी पांच लाख रुपये की धनराशि तक प्रति परिवार प्रति वर्ष इलाज करवाया जा रहा है। प्रदेश में अबतक लगभग 14 लाख परिवारों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने लोगों की भलाई के लिए आयुष्मान योजना का विस्तार करते हुए प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चिरायु योजना को क्रियांवित किया है। इसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना का लाभ देना है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की निति चलते हुए जनकल्याणकारी कार्य कर रही है। जिससे आमजन को योजनाओं का त्वरित लाभ प्राप्त हो रहा है। केंद्र व प्रदेश की सरकार पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचकर अन्त्योदय का सपना साकार कर रही है।
विधायक श्री राजेश नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जन समस्याओं के समाधान के लिए गम्भीरता से कार्य कर रहे हैं। जिसके परिणाम स्वरुप आज बिन पर्ची और खर्ची के योग्य युवाओं को मेरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां मिल रही हैं। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है।

तिगावं के विधायक राजेश नागर ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य व शिक्षा सहित बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कर्तसंकल्प है। इसी कड़ी में सरकार के नुमाइंदे जनता के बीच जाकर जन संवाद कार्यक्रमों के जरिये लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।
विधायक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में अच्छी पहल की है।साकारत्मक सोच को क्रियान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व और कुशल मार्गदर्शन में सरकार के मंत्री, सांसद गण, विधायक गण प्रदेश के सभी गावों और शहरों के वार्डो में पहुंच कर वहां पर जन संवाद कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों की समस्याओं को सुन रहे है और मांगो और सुझावों को साँझे कर उनका मौके पर निवारण करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक वर्ग की भलाई के लिए लगातार कार्य कर रही है और प्रदेश के लोगों को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कर्तसंकल्प है।

तिगावं के विधायक राजेश नागर ने जन संवाद कार्यक्रमों में की अध्यक्षता कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा उपस्थित अधिकारीयों को समस्याओं के समाधान के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

जनसंवाद कार्यक्रम में बीजेपी नेता सुखबीर मलेरना, एमसीएफ के संयुक्त आयुक्त करन सिंह भगोरिया, एडीसी राजेश कुमार, तहसीलदार भुमिका लाम्बा, सरपंच अनिल रावत बहवलपुर,शीशराम अवाना, अमित भारद्वाज, कृष्ण पहलवान, दयानन्द नागर, पार्षद मोहन डागर, पूर्व सरपंच ग्राहम सिंह, श्री लौहरे सिंह, गजन सिंह, अनिल रावत,
रोहित सोलंकी, सत्यप्रकाश, सरपंच लौली मान सिंह, मैम्बर चतर, चन्द्रपाल सिंह, भारतपाल, किशन, सैकेट्री ब्रिकम सिंह सहित गावों के वरिष्ठ नागरिक व अधिकारी तथा सम्मानित सरदारी उपस्थित रही।

फोटो संग्लन: विधायक राजेश नागर जन संवाद कार्यक्रमों में लोगों की समस्याएं सुनते हुए।