श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर वैष्णो देवी मंदिर में शुरू हुआ राम चरित्र मानस का पाठ

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर वैष्णो देवी मंदिर में शुरू हुआ राम चरित्र मानस का पाठ

सर्वप्रिय भारत/फरीदाबाद :

अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर फरीदाबाद के सिद्ध पीठ श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर में भी रामचरित्र मानस पाठ का शुभारंभ किया गया है. मकर संक्रांति के दिन से आरंभ हुआ यह पाठ हर रोज लगातार 22 जनवरी तक जारी रहेगा.
मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन मंदिर में दिन रात यानी की 24 घंटे रामचरित मानस का पाठ तो होगा ही और हर रोज भोग तथा लंगर का आयोजन भी किया जाएगा. इस अवसर पर मंदिर में सैकड़ो श्रद्धालु हर रोज रामचरितमानस के पाठ का लाभ उठा सकेंगे.
श्री भाटिया ने बताया कि अयोध्या में बनने वाले भगवान श्री राम मंदिर को लेकर लोगों में भारी उत्साह है. यही वजह है कि 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के शुभ अवसर पर देश भर में दिवाली का आयोजन किया जाएगा. हर घर में दिवाली मनाई जाएगी और दीप प्रज्वलित किए जाएंगे. इसी धार्मिक आयोजन को देखते हुए ही वैष्णो देवी मंदिर में भी रामचरितमानस का पाठ का आयोजन किया गया है जो कि 22 जनवरी तक जारी रहेगा और हर दिन मंदिर में लंगर भी बांटा जाएगा.
22 जनवरी की सुबह मंदिर परिसर में भजन संध्या का आयोजन भी रखा गया है. इससे पहले मंदिर में हवन यज्ञ का भी भव्य आयोजन होगा और प्रातः 10 :00 बजे राज सहगल एंड पार्टी द्वारा (फूलों वाली} भजन संध्या आरंभ होगी और इसके पश्चात 12:00 बजे भंडारे का आयोजन रखा गया है. श्री भाटिया ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह इस धार्मिक आयोजन में प्रतिदिन बढ़-चढ़कर हिस्सा ले और भगवान श्री राम का आशीर्वाद ग्रहण करें. प्रथम दिन मंदिर में काफी संख्या में महिला श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया और भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की.