वैष्णोदेवी मंदिर में जलाए गए11000 दीए, भगवान राम के भजनों पर झूमते रहे हजारों श्रद्धालु

वैष्णोदेवी मंदिर में जलाए गए11000 दीए, भगवान राम के भजनों पर झूमते रहे हजारों श्रद्धालु

सर्वप्रिय भारत/फरीदाबाद।  

अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में महारानी वैष्णोदेवी मंदिर फरीदाबाद में हवन, यज्ञ, भगवान श्रीराम भजन एवं भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगना आंरभ हो गया। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने सभी भक्तों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की शुभकामनाएं दी और सभी का उत्साहपूर्वक एवं जोरदार तरीके से स्वागत गया। मंदिर में आने वाले भक्तों को माता की चुनरी भी भेंट की गई।
इस अवसर पर आयोजित हवन यज्ञ में सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया और श्रीराम भजन कीर्तन का आनंद उठाया। भजन संध्या में श्री राज सहगल जी फूलों वाली मंडली ने भगवान राम का जी भरकर गुणगान किया और उनके एक से एक शानदार भजन प्रस्तुत किए। करीब दो घंटे तक श्रद्धालु उनके गाए भजनों पर झूमते रहे। इसके पश्वात मंदिर में श्रीराम जी की आरती की गई और तत्पश्चात विशेष भंडारे का आयोजन हुआ।
मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि इस भव्य आयोजन के उपलक्ष्य में मंदिर में 11000 दीए प्रवज्जित किए गए । उन्होंने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि पांच सौ वर्ष बाद ऐसा अवसर आ रहा है, जब देश में दो बार दीवाली का त्यौहार मनाया जा रहा है। भगवान श्रीराम की प्रतिमा स्थापित होने के अवसर पर आज भी देश भर में धूमधाम से दीवाली मनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि वह भगवान श्रीराम से प्रार्थना करते हैं कि सभी के परिवार में सुख शांति बनी रहे और सभी लोग समृद्धि के साथ जीवन यापन करें। देर रात तक मंदिर में सभी श्रद्धालु भगवान श्रीराम की स्तुति करते रहे।