श्री राम नाम से चली सरकार भूले तुलसी का विचार और जनता को मिला केवल अंधकार (#_बजट) भारत अशोक अरोड़ा

श्री राम नाम से चली सरकार भूले तुलसी का विचार और जनता को मिला केवल अंधकार (#_बजट) भारत अशोक अरोड़ा

सर्वप्रिय भारत/फरीदाबाद

खट्टर सरकार ने आज राज्य के लिए आम बजट पेश किया इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सदन में बताया कि इस बजट को खिलाड़ियों के बजट के रूप में दिया गया है ।

फरीदाबाद के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भारत अशोक अरोड़ा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा राज्य का आम बजट पेश करने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए करारा प्रहार किया है। भारत अरोड़ा ने कहा राज्य में शिक्षा के बजट को कम पेश करना बताता है की सरकार युवाओं को शिक्षित करने के प्रति बिल्कुल भी गम्भीर नहीं है

भारत ने कहा की ये राम राज की बात करते हैं अच्छे दिन आयेंगे का सपना दिखाते है राम जी के समय की बात करे तो तुलसीदास की ये चौपाई के माध्यम से समझता हूं

“बरषत हरषत लोग सब करषत लखै न कोइ।
तुलसी प्रजा सुभाग ते भूप भानु सो होइ”

जिसमे गोस्वामी तुलसीदास ने अप्रत्यक्ष कर संग्रह की बात कही है। उन्होंने इसके लिए सूर्य का उदाहरण लिया है। सूर्य जिस प्रकार पृथ्वी से अनजाने में ही जल खींच लेता है और किसी को पता नहीं चलता, किन्तु उसी जल को बादल के रूप में इकट्‌ठा कर वर्षा में बरसते देखकर सभी लोग प्रसन्न होते हैं। इसी रीति से कर संग्रह करके राजा द्वारा जनता के हित में कार्य करना चाहिए।

क्या इसी रामराज की बात कर रही है भाजपा सरकार ?

स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बजट को कम रखा गया है,,राज्य के सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं का बेहद ज़्यादा अभाव है. बावजूद इसके खट्टर सरकार ने इस ओर बजट में बिल्कुल ध्यान नहीं दिया है. ये उदासीनता हरियाणा राज्य के वासियों पर भारी पड़ने जा रही है.

काँग्रेस की सरकार ने हरियाणा में सत्ता के दौरान रेल लाइन व पावर प्लांट राज्य में लगाने का काम किया था. लेकिन प्रदेश में मौजूदा सरकार सिर्फ़ पैसों को लूटने का कार्य कर रही है। भारत अरोड़ा ने कहा चुनिंदा लोगों के लिए सरकार कार्य कर रही है. राज्य की आम जनता के लिए मनोहर सरकार कोई सरोकार नहीं रखती है,,बजट में ये साफ़ दिखता है भारत अरोड़ा ने कहा राज्य सरकार ने कर्ज़ा लेकर हरियाणा पर बोझ बढ़ाने का काम किया है. केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही राज्य के लिए सारी महत्वपूर्ण योजनाओं को फ़िर से चालू किया जाएगा. राज्य में सरकार बनने के बाद प्रदेश वासियों के लिए स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में पुनः ऐतिहासिक कार्यों को प्रगति प्रदान की जाएगी. युवाओं के रोजगार को प्राथमिकता देने का काम कांग्रेस की सरकार करेगी.