धूमधाम से मनाया गया वैष्णोदेवी मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा दिवस, रक्तदान व स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

धूमधाम से मनाया गया वैष्णोदेवी मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा दिवस, रक्तदान व स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

सर्वप्रिय भारत/फरीदाबाद।

महारानी वैष्णोदेवी मंदिर तिकोना पार्क का प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्रातकाल से ही मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा। इस खास अवसर पर मंदिर प्रागंण में रक्तदान व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया।
 मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने रक्तदान महादान अभियान की शुरूआत करवाई और रक्त का दान करने के लिए आए हुए लोगों का उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर रक्तदान करने वाले सभी लोगों को प्रधान जगदीश भाटिया एवं चेयरमैन प्रताप भाटिया ने स्मृति चिन्ह एवं प्रसाद देकर सम्मानित किया। रक्तदान करने के लिए लोगों की लंबी लाईन लगी रही और उनमें उत्साह देखते ही बन रहा था।
 सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक रक्त देने वाले लोगों की लाईन लगी रही और अंत में करीब 92 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ, वहीं बत्तरा अस्पताल के सहयोग से मंदिर प्रागंण में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इस अवसर पर मंदिर में सुबह से ही भंडारे का आयोजन भी जारी रहा और लोगों को प्रसाद वितरित किया गया।  प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शाम को 5 से 8 बजे तक राज सहगल फूलों वाली मंडली द्वारा मातारानी की चौकी की गई और इसके   उपरांत 43 केक काटकर मातारानी को प्रसाद के तौर पर भोग लगाया गया। बाद में ये केक श्रद्धालुओं में बांटा गया।
 इस अवसर पर श्रद्धालुगण अपने परिजनों के साथ मंदिर में मातारानी का आर्शीर्वाद लेने के लिए पहुंचे और धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। प्रधान जगदीश भाटिया ने आए हुए सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया तथा रक्तदान व स्वास्थ्य शिविर में शामिल सभी डाक्टर व स्टॉफ का आभार जताया। इस अवसर पर मंदिर में चेयरमैन प्रताप भाटिया, प्रीतम धमीजा, नीरज अरोड़ा, अनिल ग्रोवर, बलजीत भाटिया, बलबीर, धीरज पुंजानी, राहुल मक्कड़, चिराग ढींगडा, अमन, शिवम, अनुज, धीरज बब्बर, विनोद खत्री, वेद मामा, चंद्र भाटिया, देवेंद्र डांग, विमल पुरी, विक्की, रोहित, रिंकल भाटिया, आशु शकुतंला नारंग, दिव्या, अराधना, पूजा, आशा, विनोद पांडे, फकीर चंद, सुरेंद्र गेरा, विकास खत्री, कैलाश गुगलानी व राजू सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।