विधायक राजेश नागर ने स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की रखी मांग

विधायक राजेश नागर ने स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की रखी मांग

विधानसभा सत्र में तिगांव विधायक राजेश नागर बोले, खेड़ी पीएचसी को 200 बैड किया जाए और पल्ला में नई पीएचसी खोली जाए

सर्वप्रिय भारत/फरीदाबाद।

तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजेश नागर ने चंडीगढ़ में विधानसभा सत्र के दौरान अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की मांग रखी। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सर्वे कराने के उपरांत खेड़ी में पहले से निर्मित पीएचसी की क्षमता बढ़ाने और पल्ला में नई पीएचसी खोलने की बात कही।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि उनके विधानसभा में ग्रेटर फरीदाबाद के नाम एक बड़ा क्षेत्र विकसित हो रहा है। जिसमें अधिकांश सर्विस सेक्टर के लोगों का निवास है। जिन्हें बढक़र स्वास्थ्य सुविधाएं दी जानी हैं। वहीं उनके क्षेत्र में एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण कर भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर विकसित किया गया है, जो दूर पड़ता है। इसके लिए हमारे खेड़ी में पहले से बने पीएचसी को 200 बैड किया जाए।
उन्होंने पल्ला क्षेत्र में एक नई पीएचसी खोले जाने की भी मांग रखी। नागर ने कहा कि हमारे क्षेत्र से नागरिक अस्पताल बहुत दूर पड़ता है और स्थानीय हाउसिंग सोसाइटी, सेक्टर व अन्य कॉलोनियों के विकसित होने से हमें और स्वास्थ्य सुविधाओं की जल्द से जल्द जरूरत है।
इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जवाब देते हुए कहा कि आपके पल्ला क्षेत्र में पीएचसी पर हम काम कर रहे हैं। वहीं खेड़ी स्थित पीएचसी की क्षमता बढ़ाने के लिए मांग संबंधी सर्वे करा लेते हैं जिसके नतीजे के हिसाब से काम कर दिया जाएगा। नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों में विकास को लेकर एक ललक है जिससे हमारी मांगों को प्राथमिकता से पूरा किया जा रहा है। इसका लाभ जनता को प्राप्त हो रहा है।

फोटो संलग्न हैं